एक समय में Resume सिर्फ एक कागज़ का टुकड़ा तहज जो आपके अनुभव को दर्शाता था ! लेकिन आज रिज्यूमे का मतलब वो आप की काबिलियत दर्शाता हैं !आपने कितनी शिक्षा की हैं, कितना काम किया हैं! आप के शौख, आप की आदते, आपको कोनसी भाषाए आती हैं, आप के बारे में वे सब जो आपके नौकरी रिज्यूमे for interview मिलने में सहायता कर सके वो सब एक रिज्यूमे में होता हैं ! यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास नौकरी के लिए अनुभव और शिक्षा या अन्य योग्यताएं हों।

जब हमे नौकरी के लिए इंटरव्यू के लिए जाना होता हे तो कंपनी को लेखिक में हमारा परिचय चाहिये होता हे ! कुछ लोग सोचते हे की क्या यह इतना जरुरी हैं ? हां, आज के ज़माने में नौकरियां कीमती हैं! यदि किसी के पास अच्छा काम है, तो वे यह साबित करने के लिए अपनी तरफ से सब कुछ करते हैं कि वे इसके लायक बने !

रिज्यूमे अचानक आपका ब्रांड बन गया है! यह आप का प्रतिबिंब है! और सबसे बढ़कर, यह बोरिंग नहीं होना चाहिए। आप का रिज्यूमे पढ़कर नियोक्ताओं को दिलचस्पी होनी चाहिए।

यदि आप ऐसा कर सकते हैं, और कुछ सेकंड के लिए नियोक्ताओं का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं!तो आपके पास वास्तव में नौकरी जीतने का एक मौका हो सकता है। यह रिज्यूमे नियोक्ताओं की पहली छाप है! सही रिज्यूमे के साथ काम करें!

Helper4U आप सभी की मदद करता हे रिज्यूमे बनाने में , आज ही अपना रिज्यूमे बनाये और अपनी मनपसंद नौकरी पाइये !

Latest posts by Dhruvit Bhatt (see all)

Like this Article? You can share it with your friends.